शेन्ज़ेन Zhongxinhua इलेक्ट्रॉनिक्स कं, लिमिटेड
कारखाने के दौरे

विनियामक विचार

स्रोत:

उप-उत्पाद PCBs पानी की गुणवत्ता को पूरा और PCBs, जिनमें से कुछ ज्यादा कड़े मुकाबले EPA द्वारा स्थापित कर रहे हैं के लिए मछली की खपत मानकों करने के लिए काम कर रहे राज्य सरकारों के लिए चिंता का विषय बन गए हैं। उदाहरण के लिए, जैसा ऊपर वर्णित है, वाशिंगटन में मछली की खपत पर आधारित पीसीबी के लिए Spokane जनजाति के जल गुणवत्ता मानकों से अधिक 95% उन EPA द्वारा सेट से कम कर रहे हैं। संघीय सरकार में 170 ppq, यह सीमा तय है लेकिन Spokane जनजाति 3.37 ppq, का एक मानक सेट को परिलक्षित करती है कि स्थानीय जनसंख्या के उच्च मछली consumption.12Although राज्य और स्थानीय सरकारों पता लीगेसी पीसीबी समस्याओं के लिए काम कर रहा है, nonlegacy पीसीबी मुद्दा राष्ट्रव्यापी कागज रिसाइकिलिंग बढ़ गया है के रूप में उभरा है और एक चल रहे पीसीबी स्रोत के रूप में मान्यता प्राप्त होना शुरू हो गया। इसकी 2012 ग्रीष्मकालीन बैठक में, पर्यावरण परिषद के राज्य (ECOS), राज्य पर्यावरण एजेंसी के नेताओं, के सहयोग से एक उद्योग और क्लीनर वर्णक और इंक विनिर्माण प्रक्रियाओं और products.27 को विकसित करने के लिए राज्यों के साथ काम करने के लिए EPA पर एक प्रस्ताव पास किया
IEP रीसाइक्लिंग सुविधा के मामले में द्वारा illustrated के रूप में-जो कागज यह recycles के अलावा कोई chlorinated अपशिष्ट स्रोत है-पीसीबी में प्रिंटिंग स्याही pigments स्वीकार्य की मात्रा यह IEP पीसीबी-युक्त स्याही के साथ छपा कागज में लेने के लिए जारी रहती है जब तक स्थानीय जल गुणवत्ता मानकों के लिए पीसीबी, यहां तक कि राज्य के--कला पानी treatment.4,12,28,29 के साथ पूरा करने के लिए सुविधाओं के लिए असंभव बना सकता है , इन यौगिकों अपने अपशिष्ट धारा में रहेगा। ECOS इन contaminants नदी के ऊपर को उत्पाद और प्रक्रिया के स्रोत पर नियंत्रण के बजाय यह उत्पाद जीवन चक्र के नीचे की ओर अंत में सुविधाओं की पूर्ण जिम्मेदारी बनाने देखना चाहेंगे।
यह EPA जो की अच्छी तरह से पता है, एक समस्या है। प्रकाशित अप्रैल 2010 में एजेंसी एक उन्नत नोटिस कि यह अपने प्रस्तावों में अपने पीसीबी regulations.30 reassess करना चाहता है कि कुछ उप-उत्पाद पीसीबी की अनुमति देता है एक "निर्माण की प्रक्रिया में शामिल नहीं" की वर्तमान परिभाषा के लिए एक संशोधन करने के लिए 50 पीपीएम। प्रस्तावित संशोधित नियम पीसीबी की अनुमति प्राप्त वार्षिक औसत एकाग्रता पर सीमा को खत्म करने और कम से कम 1 पीपीएम के लिए निर्मित या आयातित उत्पादों में की अनुमति दी अधिकतम पीसीबी एकाग्रता को कम होगा। इस समग्र rulemaking प्रक्रिया 2009 में शुरू हुआ और वर्तमान में 2014 तक पूरा किया जा करने के लिए अनुमानित नहीं है। जब दिसंबर 2012 में इसकी स्थिति पर विवरण के लिए पूछा एक EPA के प्रवक्ता किसी भी विवरण प्रदान नहीं होगा, लेकिन कहा कि एजेंसी "अभी भी टिप्पणियों पर विचार और नियम पर काम कर रहा."
EPA rulemaking डॉकेट के भाग के रूप में प्रस्तुत करने के लिए एक 2010 पत्र में, इन उत्पादों से उत्पाद पीसीबी की अनुमति नहीं थे, तो diarylide, phthalocyanine, और कुछ monazo पिगमेंट बनाने में शामिल विनिर्माण प्रक्रियाओं नकारात्मक प्रभावित होगा कि रंग Pigments विनिर्माण संघ (CPMA), संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, और मैक्सिको, में कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाला एक व्यापार एसोसिएशन ने कहा। CPMA ने कहा कि यह विनिर्माण प्रक्रियाओं द्वारा उत्पाद पीसीबी को खत्म करने के लिए या उन्हें प्रस्तावित 1 पीपीएम स्तर को कम करने के लिए परिवर्तन करने के लिए तकनीकी रूप से संभव नहीं है, और न ही ऐसे किसी स्तर feasible.31 करने के लिए परीक्षण कर रहा है
उद्योग संघ भी कहा कि इन pigments बाजार बंद लेने होगा ख़तरे में डालना सबसे रंग मुद्रण, पीले, नीले और हरे रंग के विशाल बहुमत के रूप में अच्छी तरह से कई प्लास्टिक योगों, और एक बड़ी संख्या में लाल pigments के पेंट, प्लास्टिक, में मुख्य रूप से इस्तेमाल किया और inks.31 इसके अतिरिक्त विशेष, एसोसिएशन ने दावा किया है, प्रस्तावित 1 पीपीएम स्तर का अनुपालन अमेरिकी उद्योग के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक प्रतिस्पर्धात्मक नुकसान पर रख देते थे कि-एक टिप्पणी EPA में जांच के लिए प्रतिक्रियाओं के बारे में उल्लेख किया है rulemaking.32,33
न CPMA और न ही कोई कंपनियों है कि स्याही, रंजक, या रंग के लिए इस कहानी से संपर्क में pigments का उपयोग सीधे विनिर्माण प्रक्रियाओं पर चर्चा होगा या इतना चुनौतीपूर्ण है क्यों वर्तमान प्रक्रियाओं को बदलने का विवरण प्रदान करते हैं। हालांकि, जॉन वार्नर, राष्ट्रपति और ग्रीन रसायन विज्ञान में Wilmington, मैसाचुसेट्स, जो 30 से अधिक रासायनिक पेटेंट रखती है, के लिए वार्नर Babcock संस्थान के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी बताते हैं कि व्यावसायिक रूप से सफल होने के लिए, एक वर्णक निर्बाध हो गया है कि। यह प्रकाश में स्थिर हो और अनुप्रयोग के आधार पर, भी पानी में स्थिर करने के लिए, है। भी अनुप्रयोग के आधार पर, वर्णक चिपकने के साथ संगत हो या स्वयं चिपकने वाला गुण है करने के लिए है हो सकता है। यह, वार्नर, कहते हैं क्यों आ वाणिज्यिक pigments भी पर्यावरण की दृष्टि से लगातार द्वारा उत्पादों का उत्पादन होगा प्रक्रियाओं के साथ निर्मित कर रहे हैं बताते हैं।
EPA के लिए अपनी टिप्पणी में, CPMA भी कहा कि पिगमेंट पीसीबी द्वारा उत्पादों में जहरीले नहीं हैं या कि पिगमेंट में उप-उत्पाद PCBs के ट्रेस स्तर एक मानव स्वास्थ्य जोखिम मुद्रा नहीं है bioaccumulative.31 इस मुद्दे, पारिस्थितिकी और रंगों की विषाक्तता एसोसिएशन और कार्बनिक वर्णक निर्माताओं (ETAD), एक व्यापार एसोसिएशन में स्विट्जरलैंड, के आधार पर एक जनवरी 2011 स्थिति पत्र में लिखा था। ETAD कहा पिगमेंट में ऐसा कोई तरीका कि ये पीसीबी के लिए पर्यावरण या मानव जोखिम उत्पन्न करने के लिए की संभावना नहीं है और किसी भी पीसीबी की रिहाई है कि उत्पादों में शामिल हैं "असंभव — जब तक दोनों पॉलीमेरिक मैट्रिक्स और pigments नीचा दिखाना." यह अटकलें का समर्थन करने के लिए कोई डेटा नहीं है, हालांकि ETAD आगे PCBs अपशिष्ट जल में होने की संभावना निस्पंदन द्वारा कैप्चर करना होगा ने कहा। यह भी एक ही दस्तावेज़ में कहा कि पीसीबी 11 pigments.34 के साथ लिंक करने के लिए कोई जानकारी नहीं है
इन कथनों पर टिप्पणी करने को कहा, Robertson कहते हैं "भले ही करते हैं जिसमें वे लागू किया जा सकता है मैट्रिक्स पीसीबी नीचा नहीं कि." उन्होंने यह भी कहा कि पीसीबी रंजक और pigments से जारी किया जा सकता और Rodenburg अनुसंधान से पता चलता है के रूप में शहर अपशिष्ट जल, में एक प्रमुख चिंता का विषय बन गया। पीसीबी की "फंस रहे हैं और मैट्रिक्स, जो स्पष्ट रूप से गलत है, मत छोड़ो कि" कहने के लिए वे कहते हैं।
पीसीबी का स्तर स्वीकार्य उप-उत्पाद के प्रस्तावित संशोधन पर EPA के लिए अपनी टिप्पणी के भाग के रूप में, CPMA एक 1987 ETAD और रासायनिक निर्माता Ciba-Geigy, जो डाई विनिर्माण का एक लंबा इतिहास था के साथ संबद्ध शोधकर्ताओं द्वारा किए गए अध्ययन प्रस्तुत की। अध्ययन है, जो पानी और विभिन्न कार्बनिक रंजक की octanol में रिश्तेदार विलेयता में देखा, चूंकि जैविक पिगमेंट इन मीडिया में आसानी से घुलनशील नहीं कर रहे हैं और बड़े आणविक आकार के हैं, वे मछली द्वारा शुरू किए जाने की संभावना नहीं है और इसलिए bioaccumulation fish.35 बताते हैं लेकिन Robertson में के लिए रंगों में अध्ययन का परीक्षण कई कार्यात्मक रासायनिक समूहों है कि गिरावट के लिए की अनुमति है कि रोगाणुओं और अन्य जीवों द्वारा मूल्यांकन किया जाना नहीं है कि निष्कर्ष निकाला है। यह, कि एक बार एक जलीय वातावरण में, टूट उत्पादों प्रबल हो सकता है वे कहते हैं, मतलब हो सकता है। वह भी नोटों कि PCBs आसानी से पानी में biodegrade नहीं, वे पिगमेंट या रंजक जारी करने के लिए पानी में मौजूद हैं, तो वे के आराम के बाद बच सकता है, तो यौगिक टूट जाती है।
भी समझ द्वारा उत्पाद PCBs' उपस्थिति वातावरण में करने के लिए महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि विभिन्न पर्यावरण संबंधी अनुवीक्षण और विभिन्न पीसीबी congeners परीक्षण तरीकों का पता लगाने जाएगा। कुछ तरीके दूसरों की तुलना में अधिक संवेदनशील होते हैं और अधिक ठीक पता लगाने और IEP पर्यावरण प्रबंधक Krapas के अनुसार अलग-अलग पीसीबी congeners.36 की पहचान करने के लिए डिज़ाइन कर रहे हैं, परीक्षण तरीकों नियामक उद्देश्यों के लिए EPA द्वारा अनुमोदित सबसे परिष्कृत नहीं कर रहे हैं उपलब्ध। क्या इसका मतलब यह है परीक्षण किया है, तो केवल पीसीबी की निगरानी का उपयोग वर्तमान में परीक्षण करता है कि प्रयोग किया जाता है EPA नियामक आवश्यकताओं, कुछ congeners को पूरा करने के लिए-स्याही और पिगमेंट जैसे उत्पादों में उन सहित-चल पाता रह सकता है।


उत्पाद श्रेणी

फास्ट ट्रैक

Copyright © शेन्ज़ेन Zhongxinhua इलेक्ट्रॉनिक्स कं, लिमिटेड